फ्री मोबाइल योजना पर आया बड़ा अपडेट, क्या बीजेपी सरकार में सभी महिलाओं को मिलेगा फ्री मोबाइल?

राजस्थान में गहलोत की कॉंग्रेस सरकार में राज्य की 1 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को फ्री में मोबाइल देने की घोषणा की गई थी। इस योजना में प्रदेश की 30 से 40 लाख महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन दिया भी गया है। लेकिन अब राजस्थान में सरकार बदल गई है, और बीजेपी सरकार बनने वाली है। इसी के साथ लोगों के मन में सवाल उठ रहे है की अब गहलोत सरकार की फ्री मोबाईल योजना का क्या होगा। क्या बची हुए महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन दिया जाएगा? आइए इस लेख में पूरी खबर जानते है। 

Rajasthan Free Mobile Yojana

राजस्थान में सरकार बदलने के साथ ही काफी महिलाएं निराश हो गई है की अब उन्हे फ्री स्मार्टफोन नहीं मिलेगा। इसके साथ ही कॉंग्रेस ने राज्य की सभी महिलाओं के खाते में हर साल 10 हजार रुपये डालने की भी ग्यारंटी दी थी। वैसे यह केवल ग्यारंटी ही दी गया थी। इस योजना को लागू नहीं किया गया था। तो इस 10000 रुपये के बारें में तो भूल जाना चाहिए।

अब बात करते है फ्री स्मार्ट फोन योजना के बारें में। फ्री में स्मार्टफोन राज्य की 1 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को देने की घोषणा कॉंग्रेस सरकार ने की थी। और अभी केवल विधवा, पेंशनधारी, नरेगा में 100 दिन पूरा करने वाली और स्कूल तथा कॉलेज में पढ़ने वाली बालिकाओं को ही फ्री मोबाईल दिया गया है।

Free Mobile Yojana latest news

बाकी बची महिलाओं को फ्री स्मार्ट फोन दिया जाएगा या नहीं यह फैसला पूरी तरह से बीजेपी सरकार के ऊपर निर्भर करता है। क्योंकि एक बार चुनावी सभा में मोदी जी ने कहा था की अगर राजस्थान में भाजपा सरकार बनती है तो गहलोत सरकार की योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा, बल्कि इन योजनाओं को और भी बेहतर किया जाएगा और अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाया जाएगा।

Rajasthan Free Mobile Yojana New List

राजस्थान में चुनावी नतीजे 3 दिसंबर को जारी कर दिया गए है। और अब प्रदेश में बीजेपी पार्टी अपनी सरकार बनाने वाली है। फ्री मोबाइल योजना की नई लिस्ट कब जारी की जाएगी। इसके बारें में नई सरकार बनाने के बाद में ही पता चलेगा। अभी राजस्थान में बीजेपी पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री घोषित नहीं किया है।

इस लेख में हमने आपको फ्री मोबाईल योजना के बारें में ताजा खबर बताई है। यदि इस योजना के बारें में और कोई भी ताज़ा अपडेट आएगा तो हम आपके मोबाईल पर सूचित कर देंगे। इसलिए आप हमारा व्हाट्सअप जरूर जॉइन कर लें। व्हाट्सप्प जॉइन करने का लिंक नीचे दिया गया है।

जॉइन व्हाट्सप्प चैनल – क्लिक करें

Leave a Comment