अर्द्धवार्षिक परीक्षा के टाइम टेबल में बड़ा बदलाव, देख लो कही एग्जाम ना छूट जाएं

दिसंबर महीने में बच्चों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा होने वाली है। जिसके लिए शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। वैसे तो अर्द्धवार्षिक परीक्षा स्कूल और जिला स्तर पर ही आयोजित की जाती है। और इनका पेपर भी स्कूल और जिला स्तर पर ही सेट किया जाता है। अर्द्धवार्षिक परीक्षा के लिए विभाग ने टाइम टेबल जारी कर दिया है। परीक्षा तिथि के बारें में इस लेख में नीचे विस्तार से जानकारी दी गई है।

Half Yearly Exam Time Table 2023 24

अर्द्धवार्षिक परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने नोफिकेशन जारी कर दिया है। अर्द्धवार्षिक परीक्षा का पेपर जिला स्तर पर बनाया जाएगा। एमपी अर्द्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल के बारें में विस्तार से यहाँ बताया गया है। कक्षा 9वीं और 10वीं की अर्द्धवार्षिक परीक्षा 6 दिसंबर से शुरू होगी। और 15 दिसंबर को समाप्त होगी। वही क्लास 11वीं और 12वीं की अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं 6 दिसंबर से 16 दिसंबर तक चलेगी। एमपी अर्द्धवार्षिक परीक्षा का पेपर आपके नवंबर तक पढ़ाएं गए सिलेबस से ही सेट किया जाएगा।

एमपी अर्द्धवार्षिक परीक्षा टाइम टेबल

शिक्षा विभाग के द्वारा सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी दोनों के लिए अलग अलग टाइम टेबल जारी किया गया है। विभाग द्वारा जारी किए गए टाइम टेबल के अनुसार सेकेंडरी स्तर की परीक्षा 15 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी वहीं सीनियर सेकेंडरी कक्षाओं की परीक्षा 16 दिसंबर तक चलेगी। दोनों टाइम टेबल नीचे दिए गए हैं।

mp half yearly exam 2023 time table | Mp Board Half Yearly Exam 2023-24

कक्षा नौवीं और दसवीं का टाइम टेबल

T2jnxTWhBlQm4D IKuh5MhXrRcXmBIMoozL2JVN4Iu9XykznBa2UJiDOj5q6q4q 7oGTOsdKzY8zURqvuwwN9iQdXY94IXssrwl7COjUJEJYyZnWwejTElaUWB7GD7 nDFSqwVRPBOQQthkpsEqoJUc

कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं का टाइम टेबल

WUrJ38cAQ2Ctsal1Yu4in5HfIZZk9uQF ItP6ZgIfsndPmBfjBYV6fVfWpx6RsgjL ceLg0Q

इस लेख में एमपी अर्द्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल बताया गया है। अर्द्धवार्षिक परीक्षा 6 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। छः माही परीक्षाओं में नवंबर तक पढ़ाएं सिलेबस में से ही पेपर सेट किया जाएगा। और अर्द्धवार्षिक परीक्षा के लिए पेपर जिला स्तर पर ही बनाया जाएगा।

Leave a Comment