दिल्ली पुलिस में निकली बंपर पदों पर भर्ती, युवाओं के लिए शानदार मौका, 21 दिसंबर तक करें आवेदन

पुलिस विभाग में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है। यह भर्ती दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा निकाली गई है। इस भर्ती के लिए देश के किसी भी राज्य में उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। दिल्ली पुलिस भर्ती के लिए आवेदन 30 नवंबर से शुरू हो गए और इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 21 दिसंबर है। आइए इस भर्ती के बारें में विस्तार से जानते है –

दिल्ली पुलिस भर्ती 2023

दिल्ली पुलिस भर्ती के लिए विभाग के द्वारा आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। विभाग ने यह भर्ती अलग अलग पदों पर निकाली है। जिसमें कुल 16 पद रखें गए है। इस भर्ती के लिए कोई भी बेरोजगार युवा आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकता है।

दिल्ली पुलिस भर्ती आयु सीमा

दिल्ली पुलिस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 53 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

दिल्ली पुलिस भर्ती आवेदन शुल्क

दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती में आवेदन की कोई फीस नहीं है। इस भर्ती में कोई भी उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते है।

दिल्ली पुलिस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती अलग अलग विभिन्न पदों पर निकाली गई है। इस भर्ती में टेक्निकल और नॉन टेक्निकल दोनों प्रकार के पद है जिनके लिए योग्यता के बारें में जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते है। 

दिल्ली पुलिस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन है। सबसे पहले आपको विभाग की वेबसाईट से नोटिफिकेशन डाउनलोड करके इसे पूरा पढ़ें। अब फॉर्म डाउनलोड करें। इस आवेदन फॉर्म को प्रिन्ट कर लें। और आवेदन फॉर्म को पूरा भरें। साथ ही आवश्यक दस्तावेज भी अटेच कर दें। 

इस आवेदन फॉर्म को लिफ़ाफ़े में डालकर नीचे दिए पते पर भेज दें। या आप Mail id:-(dphcltd@yahoo.com) पर भी अपना आवेदन फॉर्म भेज सकते है।

आवेदन पता – Delhi Police Housing Corporation Limited regd. Office 13th floor Tower 2 New PHQ Building, Jai Singh Road, New delhi- 110001

आवेदन शुरू – 30 नवंबर 2023
अंतिम तारीख – 21 दिसम्बर 2023
ऑफिसियल नोटिफिकेशन
ऑफिसियल वेबसाइट

Leave a Comment