Rashtriya Military School Vacancy 2023: क्लर्क के पदों पर निकली राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में बंपर भर्ती, 15 जनवरी से पहले करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए एक और शानदार मौका आ गया है। राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल ने क्लर्क के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। 

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल रक्षा मंत्रालय के अधीन आते है। जिसमें लोवर डिवीजन के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन 2 दिसंबर से 15 जनवरी तक कर सकते है। 

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल क्लर्क भर्ती आयु सीमा

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल की इस भर्ती में कम से कम 18 वर्ष की उम्र के युवा आवेदन कर सकते है। और आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है। इसके साथ ही एससी/एसटी और आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क

Rashtriya Military School Vacancy 2023 में आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को कोई भी फीस नहीं देनी होगी। सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए फ्री में आवेदन कर सकते है। 

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल क्लर्क भर्ती योग्यता

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता 12वीं पास है। इस भर्ती के कोई भी 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है।

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया

जो भी उम्मीदवार राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल क्लर्क के पदों पर आवेदन कर रहे है उन्हे चयन प्रक्रिया के बारें में जरूर पता होना चाहिए। इस भर्ती में सबसे पहले लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा।

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल क्लर्क भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में लोवर डिवीजन के पदों आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑफ़लाइन है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा। इस आवेदन फॉर्म की प्रिन्ट निकाल लें। और फॉर्म को भरकर लिफ़ाफ़े में डालकर नीचे दिए गए पते पर भेज दें। 

आवेदन भेजने का पता- राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल बेंगलुरु पोस्ट बॉक्स नंबर 25040 म्यूजियम रोड पोस्ट, अपोजिट जॉनसन मार्केट होशियार रोड, Pin-560025

आवेदन फार्म शुरू- 1 दिसंबर 2023
आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि – 15 जनवरी 2023
आधिकारिक नोटिफिकेशन
आवेदन फॉर्म

Leave a Comment