Board Exam Time Table 2024: अभी अभी 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल हुआ जारी, यहाँ देखें कब शुरू होगी परीक्षा

शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। जो भी स्टूडेंट्स 10वीं और 12वीं कक्षाओं में पढ़ रहें है, उनके लिए यह बहुत जरूरी खबर है। इस लेख में हमने बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल के बारें में पूरी जानकारी विस्तार से बताई है।

बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हो जाएगी। जो 10 अप्रैल तक चलेगी। इसके साथ ही बोर्ड परीक्षा के लिए प्रेक्टिकल परीक्षा 1 जनवरी से शुरू होगी।

Board Exam Time Table 2024

बोर्ड परीक्षा के लिए टाइम टेबल देखना बहुत जरूरी है। विभाग के द्वारा 1 से 2 महीने पहले ही बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया जाता है। जिससे स्टूडेंट्स अपनी तैयारी में जल्दी लग जाएं। 

सीबीएसई बोर्ड ने यह टाइम टेबल जारी किया है। जारी किए गए टाइम टेबल के अनुसार 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से ही शुरू हो जाएगी। और 10 अप्रैल तक बोर्ड परीक्षा चलेगी।

15 अप्रैल से शुरू होगी बोर्ड परीक्षाएं

यह सूचना केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएससी ने जारी की है। 10वीं बोर्ड की परीक्षा 15 अप्रैल से 21 मार्च तक आयोजित की जाएगी और 12वीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक चलेगी। 

अब आपकी बोर्ड परीक्षा में ज्यादा समय नहीं बचा है, इसलिए आपको अपनी तैयरी अभी से शुरू कर देनी चाहिए। जिससे आप परीक्षा में बड़िया स्कोर कर सकें। 

जल्दी ही सभी स्टेट बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल भी जारी किया जाएगा।

इस लेख में हमने आपको बोर्ड परीक्षा के टाइम टेबल के बारें में जानकारी दी है। आपकी बोर्ड परीक्षा फरवरी महीने में शुरू हो जाएगी। आपको अभी से अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। और यदि आप बोर्ड परीक्षाओं से संबधित अपडेट सबसे पहले अपनी मोबाइल पर प्राप्त करना चाहते है तो हमारा व्हाट्सप्प चैनल जॉइन कर सकते है। 

व्हाट्सअप चैनल जॉइन करें – क्लिक करें

Leave a Comment