Social Welfare Recruitment 2023: समाज कल्याण विभाग में निकली बंपर पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि आज

Social Welfare Recruitment 2023 Apply Online

Social Welfare Recruitment 2023: सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट के द्वारा अलग-अलग प्रकार के पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं जिसके लिए 20 दिसंबर 2023 तक अंतिम तिथि रखी गई है। भर्ती के लिए संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

समाज कल्याण विभाग में भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट के द्वारा अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं।

आवेदन फॉर्म भरने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 20 दिसंबर 2023 तक रखी गई है।

अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

क्योंकि इस समय सीमा के बाद में ऑनलाइन पोर्टल बंद कर दिया जाएगा एवं किसी भी तरह के आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से न्यूनतम ग्रेजुएट एवं संबंधित क्षेत्र से डिप्लोमा पास अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें 7 प्रकार के पद रखे गए हैं इन पदों के लिए क्षेत्र उपयोगिता की जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखकर जहां पर पद वाइज शैक्षणिक योग्यता दी गई है।

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 साल से 30 साल तक रखी गई है आयु की गणना 20 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी।

समाज कल्याण विभाग रिक्रूटमेंट: आवेदन शुल्क

समाज कल्याण विभाग भर्ती: सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकते हैं।

>>> फ्री मोबाइल योजना पर आया बड़ा अपडेट

समाज कल्याण विभाग वेकन्सी की चयन प्रक्रिया

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा इंटरव्यू दस्तावेजों की जांच मेडिकल जांच के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

समाज कल्याण विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

1.सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है यहां से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

2.इसके बाद में आपको आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल लेना है और आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके पश्चात अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अटैच करने हैं।

3.संपूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर आपको दिए गए एड्रेस पर भेजना होगा।

निम्नलिखित पते पर भेजें- O/o Department of Social Welfare, Women and Child Development, Additional town Hall Building (Top Floor) Sector 17 C, Chandigarh Pincode -160017.

Important Links

ऑफिसियल नोटिफिकेशन – डाउनलोड
एप्लीकेशन फॉर्म – डाउनलोड

Samaj Kalyan Vibhag Bharti: FAQ’s

Q.1: समाज कल्याण विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि क्या है?

Ans: समाज कल्याण विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 दिसंबर 2023 तक कर सकते हैं।

Q.2: समाज कल्याण विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Ans: समाज कल्याण विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

Leave a Comment