एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ में 12वीं पास के लिए 1700 पदों पर बंपर भर्ती, बेरोजगार युवाओं के लिए शानदार मौका

नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए एरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर भर्ती होने का बड़िया मौका आया है। इस भर्ती के लिए विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए देश के किसी भी राज्य के महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। लाखों युवा इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है। इस भर्ती की पूरी जानकारी नीचे दी गई है। 

Airport Ground Staff Recruitment 2023

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ की भर्ती कुल 1700 पदों पर निकाली गई है। इस भर्ती के लिए 12वीं पास युवाओं के लिए बहुत अच्छा मौका है। Airport Ground Staff Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 नवंबर से शुरू हो गए है। और आवेदन करने की लास्ट डेट 15 दिसंबर है। इस भर्ती में सभी 12वीं पास युवाओं को जरूर आवेदन करना चाहिए।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करने वाले है वें इस भर्ती के आवेदन फीस के बारें में जरूर जानना चाहते है। इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन फीस नहीं ली जा रही है। आप एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए बिल्कुल फ्री में अपना आवेदन फॉर्म भर सकते है। 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती योग्यता

यह भर्ती एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर निकली है। और इसके लिए योग्यता केवल 12वीं पास रखी गई है। यदि आप भी 12वीं पास है तो इस भर्ती के लिए जरूर आवेदन करना चाहिए।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आयु सीमा

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है। उन्हे इस भर्ती के लिए आयु सीमा के बारें में जरूर जानकारी ले लेनी है। इस भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। और अधिकतम 38 वर्ष तक के उम्मीदवार एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती में आवेदन कर सकते है। साथ ही आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती में चयन होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले इस भर्ती का आवेदन फॉर्म भरना होगा। आपके द्वारा भरें गए आवेदन फॉर्म को विभाग द्वारा अप्रूव किया जाएगा। एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है – 

  • सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक से विभाग की आधिकारिक वेबसाईट पर जाना है। 
  • इस वेबसाईट के होम पेज पर आपको एरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती में आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करना है। 
  • अब आपके सामने भर्ती का आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। 
  • इस आवेदन फॉर्म को पूरा भरें साथ ही जो भी डॉक्युमेंट मांगे गए है, वो भी अपलोड कर दें। 
  • अंत में इस आवेदन फॉर्म को सबमिट जरूर करें। 
  • एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के इस आवेदन फॉर्म की प्रिन्ट भी निकाल लें, यह आपके बाद में काम आएगी।
आवेदन फार्म शुरू- 15 नवंबर 2023
आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि – 15 दिसंबर 2023
ऑफिशल नोटिफिकेशन
अप्लाई ऑनलाइन

Leave a Comment