Winter Holidays 2023-24: सभी स्कूलों में सर्दियों की 12 दिन की छुट्टियाँ लगी, बच्चों की हो गई मौज

बच्चे बड़े दिन की छुट्टियों और सर्दियों की छुट्टियों का इंतजार बेसब्री से कर रहे है। अब सभी स्कूलों के लिए छुट्टियाँ घोषित कर दी गई है। इस बार स्कूलों में 12 दिन का शीतकालीन अवकाश होगा। लंबे दिनों की छुट्टियाँ लगने से बच्चे काफी खुश है। क्योंकि उन्हे अर्द्धवार्षिक परीक्षा के बाद रिलेक्स करने का अधिक समय मिल जाएगा। यह छुट्टियाँ कब से कब तक रहेगी, इसकी जानकारी नीचे दी गई है।

Winter Holidays 2023 2024

बच्चे काफी दिनों के विंटर का अवकाश घोषित होने का इंतजार कर रहे थे। अब बच्चों के लिए खुशखबरी आ गई है। विभाग ने 12 दिन का शीतकालीन अवकाश दिया है। यह अवकाश 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक रहेगा।बच्चों को 6 जनवरी से वापस स्कूल जाना होगा।  इसके साथ ही यदि जनवरी महीने में अधिक सर्दी पड़ेगी तो जिला या राज्य स्तर पर ज्यादा दिन की छुट्टियाँ घोषित की जा सकती है। जिसके बारें में अभी अधिक जानकारी नहीं दी गई है। 

बच्चों की हो गई मौज

सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बच्चों के अर्धवर्षिक परीक्षाएं शुरू होने वाली है। अधिकांश स्कूलों में परीक्षा खत्म होने के बाद ही छुट्टियाँ दे दी जाती है। अर्द्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन 11 दिसंबर से 23 दिसंबर तक किया जाएगा। 

विभाग के द्वारा सर्दियों में स्कूली बच्चों को पर्याप्त छुट्टियाँ दी जाती है। जिससे बच्चों को सर्दी में स्कूल नहीं जाना पढ़ें। क्योंकि ज्यादा सर्दी में बच्चे के बीमार होने का खतरा होता है। 

इस लेख में हमने आपको सर्दियों की छुट्टियों के बारें में जानकारी दी है। यह छुट्टियों की सामान्य जानकारी है। आपको स्कूल में स्पष्ट तौर पर बता दिया जाएगा की कितने दिन की छुट्टियाँ स्कूल के द्वारा दी गई है। यदि आप रोजाना शिक्षा विभाग से जुड़ें समाचार अपने व्हाट्सप्प पर प्राप्त करना चाहते है। तो हमारा व्हाट्सअप ग्रुप जरूर जॉइन कर लें। 

जॉइन व्हाट्सप्प ग्रुप – क्लिक करें

Leave a Comment