Rajasthan BSTC College Allotment Result 2023: राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है, यह कॉलेज अलॉटमेंट आज 15 दिसंबर को जारी किया गया है इसमें लगभग 1 लाख 20 हज़ार अभ्यर्थी भाग ले रहे थे।

बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट का रिजल्ट काफी लंबे समय बाद में जारी किया है इसके लिए अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है जिसके बाद में बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 से 17 अक्टूबर तक भरे गए थे इसके बाद में कॉलेज चॉइस की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर रखी गई थी राजस्थान बीएसटीसी के लिए पूरे प्रदेश में लगभग 377 कॉलेज है इसमें लगभग 26000 सीट रखी गई है।

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के अंदर 120000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया है जो अभ्यर्थी बेसब्री से बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी करने का इंतजार कर रहे थे अब वह अपना कॉलेज अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग यानी कॉलेज अलॉटमेंट जारी होने के बाद में कॉलेज में शुल्क राशि जमा 1355 रुपए का भुगतान 16 से 26 दिसंबर के बीच में किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थी स्वयं के लोगों के जरिए आवंटित अध्यापक शिक्षा संस्थान में प्रवेश के लिए ऑनलाइन दस्तावेज अपलोड करने होंगे इसके लिए 16 से 27 दिसंबर तक का समय रखा गया है।

अभ्यर्थी द्वारा स्वयं उपस्थित होकर आवंटित अध्यापक शिक्षा संस्थान में रिपोर्टिंग करनी होगी इसके लिए समय 16 से 27 दिसंबर है।

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

इसके बाद में आपके यहां पर साइन इन के लिंक पर क्लिक करना है अब आपके यहां पर साइन इन करना है जिसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना है और लोग इन कर लेना है अब आपके सामने कॉलेज अलॉटमेंट की सूचना दिखाई देगी।

BSTC College Allotment Result Release: Important Link

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।
राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट का नोटिस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Comment