Rajasthan BJP CM Face: राजस्थान में बीजेपी सरकार, यहाँ देखें कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे आज 3 दिसंबर को घोषित किया जा रहे है। और इस बार भी राजस्थान में हमेशा की तरह ही सरकार बदलने वाली है। राजस्थान में सरकार बदलें का रिवाज कायम रहा है। रिजल्ट में शुरू से ही बीजेपी आगे नजर आ रही थी। जैसे ही बीजेपी जीत के रुझान आने लगे है, लोगे के मन में सवाल उठने लगे है की राजस्थान में बीजेपी किसे मुख्यमंत्री बनाएगी।

Rajasthan BJP CM Face

राजस्थान में पिछले 2 बार से बीजेपी में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री चहरा रही है। लेकिन पिछले 5 वर्षों से लोगों को लग रहा है की वसुंधरा राजे राजस्थान की राजनीति में ज्यादा एक्टिव नहीं है। इसलिए लग रहा है की बीजेपी की तरफ से किसी और को मुख्यमंत्री फेस के लिए चुना जा सकता है।

राजस्थान में बीजेपी कार्यकर्ताओं जीत का जश्न  मना रहे है, इसके साथ ही मांग उठाने लगी है की नया सीएम कौन होगा। राजस्थान में काफी समय से बीजेपी के लिए मुख्यमंत्री बनने की स्थति साफ नहीं है। 

वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाने की उठ रही मांग

राजस्थान में जैसे ही बीजेपी पार्टी जीत के रुझान आने शुरू हुए कार्यकर्ताओं ने वसुंधरा राजे जिन्दाबाद के नारे लगने शुरू हो गए है। इससे लग रहा है की दोबारा वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली जा सकती है। 

और कौन है सीएम रेस में

राजस्थान में कई नाम ऐसे है जो सीएम पद की रेस में है। बलकनाथ योगी को भी कई लोगों ने सीएम पद के लिए पसंद  बताया है। हालांकि अलगा सीएम कौन बनेगा, इसका निर्णय तो विधायक दल की बैठक के बाद ही पता चलेगा।

कॉंग्रेस नहीं बदल पाई रिवाज

राजस्थान में हर बार सरकार बदलने का रिवाज कई सालों से चल रहा है। इस बार कॉंग्रेस सरकार से उम्मीद लगाई जा रही थी की सरकार दोबारा बन सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने वाली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 5:30 बजे राजभवन में अपना इस्तीफा देंगे।

Leave a Comment