सभी महिलाओं के खाते में 1250 रुपये डालें सरकार ने, फटाफट यहाँ से चेक जरूर कर लें

प्रदेश में सरकार के द्वारा महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है। जिससे महिलाओं को आर्थिक मदद मिल रही है। लाड़ली बहना योजना भी एक ऐसी ही योजना है। इस योजना की नई किस्त आज जारी कर दी गई है। सभी महिलाओं के खाते में 1250 रुपए डाल दिए गए है।

लाड़ली बहना योजना की किस्त जारी

मध्यप्रदेश में चुनाव के बाद सरकार के द्वारा लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त 1250 रुपये की सभी महिलाओं के खाते में डाली गई है। इस योजना में महीने की 10 तारीख को नई किस्त जारी की जाती है।

लाड़ली बहना योजना में प्रदेश की करीब सवा करोड़ गरीब महिलाओं के खाते में 1250 रुपये की किस्त जारी की गई है। इस किस्त के बारें में माननीय मुख्यमंत्री जी ने अपने ट्विटर हेंडल के द्वारा दी है। 

सरकार के द्वारा लाड़ली बहना योजना में पहले 1000 रुपये की किस्त दी जाती थी। लेकिन अब इस राशि को बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया है। आगे सरकार इस राशि को 3000 रुपये तक बढ़ाने पर विचार कर रही है।

इस प्रकार चेक करें खाते में पैसे आए या नहीं

लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपये सभी महिलाओं के योजना से जुड़े खाते में सीधे भेजे गए है। फोन पे, गूगल पे और Paytm ऐप से भी आप किस्त के पैसे चेक कर सकते है। 

पैसे चेक करने के आप विभाग की आधिकारिक वेबसाईट पर जाएं। यहाँ पर आपको भुगतान की स्थिति के लिंक पर क्लिक करना है। 

आपको योजना से जुड़े मोबाइल नंबर डालकर सर्च करना है। आपके सामने दिख जाएगा। की खाते में पैसे आए या नहीं। 

नए आवेदन ऐसे करें

जिन भी महिलाओं को अभी तकलाड़ली बहना योजना का लाभ अभी तक नहीं मिल रहा है। उन्हे सबसे पहले जरूरी डॉक्युमेंट तैयार कर लेने है। इसके बाद आप नजदीकी जन सेवा केंद्र पर जाकर लाड़ली बहना आवास योजना के लिए आवेदन फॉर्म बार सकती है। इसके लिए आपको समग्र आईडी की जरूरत पड़ेगी।

इस लेख में लाड़ली बहना आवास योजना के बारें में जानकारी दी है। सरकार के द्वारा इस महीने की नई लिस्ट 1250 जारी कर दी गई है। इस किस्त के पैसे सभी महिलाओं के खाते में सीधे डाल दिए गए है। यदि आप सरकार की सभी नई नई योजनाओ के अपडेट रोजाना अपने व्हाट्सअप पर प्राप्त करना चाहते है तो हमारा व्हाट्सअप चैनल जरूर जॉइन करें।

Leave a Comment