दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा की आंसर की जारी, फटाफट यहाँ से डाउनलोड करें

दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है। जिन भी अभ्यर्थियों ने दिल्ली पुलिस भर्ती का ऑनलाइन एग्जाम दिया था, उनकी आंसर की जारी कर दी गई है। यह भर्ती कर्मचारी चयन बोर्ड विभाग के द्वारा आयोजित की गई गई है।

दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा 14 नवंबर से 3 दिसंबर तक अलग अलग पारियों में ऑनलाइन आयोजित की गई थी। अब विभाग के द्वारा इस परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। नीचे दिए गए लिंक से आप डायरेक्ट आंसर की डाउनलोड कर सकते है।

Delhi Police Constable Answer Key 2023

दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर कीय ऑनलाइन 6 दिसंबर को जारी कर दी गई है। एसएससी की वेबसाईट से अभ्यर्थी आंसर की को डाउनलोड कर पाएंगे। इस आंसर की से आप प्रशनों का मिलान कर सकते है। जिससे आपको अनुमान लग जाएगा, की आपके कितने नंबर इस परीक्षा में आ रहे है।

जो भी उम्मीदवार विभाग द्वारा जारी आंसर कीय से संतुष्ट नहीं है, वें इस आंसर की पर 9 दिसंबर तक आपत्ति दर्ज कर सकते है। किसी प्रशन पर आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको 100 रुपए प्रति प्रशन शुल्क देना होगा। 

दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल की यह भर्ती 7547 पदों पर आयोजित की जा रही है। जिसके लिए देश के 32 लाख बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किया है। 

Delhi Police Constable Answer Key 2023 kaise Download kare

दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की आंसर कीय एसएससी की आधिकारिक वेबसाईट पर जारी की गई है। जिसे आप निम्न प्रकार डाउनलोड कर सकते है।

  • सबसे पहले आपको ssc.nic.in वेबसाईट पर जाना है। 
  • यहाँ पर अपना यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।
  • अब आंसर कीय के लिंक पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करके दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा की आंसर कीय देख सकते है।

आंसर कीय डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

Leave a Comment